IDFC First Bank और Bharti Airtel के बीच बड़ी डील, अमेरिकी निवेशक बेच रहा हिस्सेदारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IDFC First Bank और Bharti Airtel के बीच बड़ी डील, अमेरिकी निवेशक बेच रहा हिस्सेदारी

अमेरिकी निवेशक वारबर्ग पिनकस ने बड़ी डील की घोषणा की है, जिसके तहत वह अपनी हिस्सेदारी को भारती एयरटेल और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में बेचने का निर्णय लिया है। वारबर्ग पिनकस ने पहले कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (CAMS) में 2,700 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेची थी।

भारती एयरटेल डील: ब्लूमबर्ग के मुताबिक, वारबर्ग पिनकस अब भारती एयरटेल में 21.1 करोड़ डॉलर के शेयर बेच सकता है, जिनकी न्यूनतम कीमत 1,005 रुपये है। इस डील के तहत कुल 1.75 करोड़ शेयरों को बेचा जाएगा।

IDFC First Bank डील: क्लोवरडेल इनवेस्टमेंट के पास IDFC फर्स्ट बैंक में 2.74% हिस्सेदारी है, और इस डील के बाद 1.3% हिस्सेदारी को 85.7 रुपये प्रति शेयर की न्यूनतम कीमत पर बेचा जा सकता है। कुल में 10 करोड़ डॉलर की मान का हो सकता है।

समर्थक इन्वेस्टमेंट: पहले वारबर्ग पिंकस की सहयोगी ग्रेट टेरेन इनवेस्टमेंट ने CAMS में 2,700 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेची थी, जिससे उन्होंने चार गुना लाभ कमाया।

बाजार का माहौल: यह डील विधानसभा चुनावों के बाद हो रही है, जब शेयर बाजार में रिकॉर्ड उछाल हो रहा है। इससे अमेरिकी निवेशक वारबर्ग पिनकस का स्वागत है, जो बाजार की स्थिति का उपयोग करके बड़ी डीलों की ओर बढ़ रहा है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join