पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम: हर महीने 9,000 रुपये की कमाई का राज़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम: हर महीने 9,000 रुपये की कमाई का राज़

सुरक्षित भविष्य की तैयारी के लिए अपनी सैलरी से थोड़ा बचत करना बहुत जरुरी है। अब पोस्ट ऑफिस की एक स्कीम के बारे में जानें जिससे आप महीने भर में 9,000 रुपये कमा सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग स्कीम:

पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम एक लोकप्रिय निवेश विकल्प है, जिससे आप अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इसमें बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी को लाभ होता है और इसमें निवेश करने से आप बाजार के ऋण का कोई प्रभाव नहीं महसूस करेंगे।

निवेश की अवधि:

इस स्कीम में 5 साल के लिए निवेश करना लाभकारी हो सकता है, और आप एक खाते में कम से कम 1,000 रुपये और ज्यादा से ज्यादा 9 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं। ज्वाइंट खाते में आप मैक्जिमम 15 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं।

ब्याज की दर:

इस स्कीम में निवेश पर सालाना 7.4% की दर से ब्याज मिलता है, जिसे हर महीने आपको मिलता रहेगा।

महीने की 9,000 रुपये की कमाई:

ज्वाइंट खाता खोलकर आप अपने निवेश से हर महीने 9,250 रुपये की कमाई प्राप्त कर सकते हैं, अगर आप मैक्जिमम 15 लाख रुपये निवेश करते हैं। इससे आपको सालाना 1,11,000 रुपये का ब्याज मिलेगा।

यदि आप सिंगल खाता ओपन करते हैं, तो 9 लाख रुपये तक का निवेश करना होगा, जिससे सालाना 66,600 रुपये का ब्याज मिलेगा, यानी हर महीने 5,550 रुपये की कमाई हो सकती है।

इस पोस्ट ऑफिस की स्कीम से आप अपने आने वाले भविष्य को सुरक्षित बना सकते हैं और हर महीने आपको एक ठंडक मिलती रहेगी।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join