मौसम चेतावनी: उत्तर भारत में बढ़ रही है सर्दी, बारिश के साथ आ सकती है आफत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
मौसम चेतावनी: उत्तर भारत में बढ़ रही है सर्दी, बारिश के साथ आ सकती है आफत

उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंडी सर्दी आई है, जिससे लोगों को कड़ाके में महसूस हो रहा है। सड़कों पर भी सन्नाटा महसूस हो रहा है, और घने कोहरे के कारण सुबह-सुबह जाम लग गए हैं।

वाहनों के इंडीकेटर जलाने तक का समय लगा, और हिमालयी क्षेत्रों में सर्दी ने सबकुछ को ठंडक में लपेट लिया है। भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

बर्फबारी और ठंडी सर्दी: आगामी दिनों में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी 12 दिसंबर से ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

नुकसान की चेतावनी: ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में फसलों और संपत्ति को नुकसान हो सकता है, और घने कोहरे के कारण दृश्यता कम हो सकती है। सड़क, रेल, और हवाई यातायात पर भी इसका प्रभाव हो सकता है।

बारिश का अनुमान: मध्य और पूर्वी भारत में आगामी 2 दिनों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2-3 डिग्री सेल्सियस की कमी हो सकती है।

बारिश की संभावना: पूर्वोत्तर मॉनसून का अधिक समय बित चुका है और दक्षिण प्रायद्वीप में अभी भी 15 फीसदी बारिश की कमी है। तमिलनाडु, केरल, और लक्षद्वीप सहित तमाम हिस्सों में बारिश की संभावना है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join