Google Pay Se Paise Kaise Kamaye | गूगल पे ऐप से घर बैठे कमाए ₹100 से ₹1000 रुपए रोजाना, जानिए आसान तरीका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye: आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन पेमेंट ऐप का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि अधिकतर लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को लेनदेन का सुरक्षित और आसान तरीका मानते हैं। जिससे कि उन्हें कैश रखने की जरूरत नहीं पड़ती। यदि आप भी ट्रांजैक्शन के लिए गूगल पे ऐप का उपयोग करते हैं। तो आप घर बैठे आसानी से रोजाना 100 से 1000 रुपए कमा सकते हैं। गूगल पे का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन पेमेंट और बिल पेमेंट करते हैं तो आपको कैशबैक दिया जाता है। अगर आप भी Google Pay ऐप से पैसे कमाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा नीचे दी गई जानकारी को फॉलो करें। Google Pay Se Paise Kaise Kamaye के बारे में पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

Google Pay App Kya Hai (गूगल पे क्या है?)

Google Pay एक मोबाइल एप्लिकेशन है जिसका उपयोग घर बैठे ही UPI लेनदेन, ऑनलाइन शॉपिंग, बिल भुगतान, बिजली बिल भुगतान, गैस सिलेंडर भुगतान, पानी बिल भुगतान और मोबाइल बैलेंस रिचार्ज के लिए किया जा सकता है। इसके द्वारा किए गए ट्रांजैक्शन पर आपको कैशबैक भी मिलता है।

Google Pay के फ़ायदे:

  • आप अपने मोबाइल डिवाइस पर Google Pay इस्तेमाल करके, भारत में कहीं भी रह रहे अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को पैसे भेज सकते हैं।
  • आप पिछले लेन-देन का इतिहास देख सकते हैं।
  • आप अपने बिजली, पानी और प्रीपेड फ़ोन बिल का भुगतान कर सकते हैं

Google Pay में खाता खोलने के लिए आवश्यक चीज़ें?

अगर आप Google Pay अकाउंट चाहते हैं तो आपको तीन मुख्य चीजों की जरूरत जरूर पड़ेगी।

  1. आपके पास एक "बैंक खाता" होना चाहिए।
  2. आपका "मोबाइल नंबर" आपके "खाता नंबर" से जुड़ा होना चाहिए।
  3. आपके पास "एटीएम" या "डेबिट कार्ड" होना चाहिए।

Google Pay Customer Care Number (गूगल पे हेल्पलाइन)

दोस्तों जब Google Pay App पर इतने सारे काम हो जाते हैं तो कई बार उनमें कई दिक्कतें आ जाती हैं, जैसे पैसे भेजते समय पैसे कट तो जाते हैं लेकिन दूसरे के बैंक में नहीं पहुंचते और पैसे भेजने वाला परेशान हो जाता है कि अब क्या करें। तो इसका उत्तर यह है कि किसी भी समस्या के लिए हमें Google Pay Customer Care से संपर्क करना होगा।

हम यहां किसी भी कस्टमर केयर नंबर पर बात नहीं कर सकते हैं लेकिन केवल मोबाइल ऐप्स पर संपर्क करने का विकल्प है। जब भी आप उनसे संपर्क करना चाहते हैं तो आपको Google Pay की प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करना होगा और उसमें आपको Help & Feedback का विकल्प दिखाई देगा। वहां क्लिक करने पर आपको कई समस्याओं से जुड़े आर्टिकल आदि दिख जाएंगे। जैसे - कोई समस्या ठीक करें, बैंक खाता जोड़ें आदि।

अगर आप Google Pay कस्टमर केयर से चैट करना चाहते हैं तो Chat पर क्लिक करें। और अगर आप ईमेल आईडी के जरिए संपर्क करना चाहते हैं तो ईमेल पर क्लिक करें। और इसके बाद यह आपसे आपका नाम, ईमेल आदि पूछेगा और आपको अपनी समस्या लिखने का विकल्प देगा। डिस्क्रिप्शन विकल्प में अपना प्रश्न या समस्या लिखें और सबमिट करें।

Google Pay App Download Kaise Kare?

गूगल Pay को Download करने के लिए आप इन Step को Follow करें

स्टेप 1- सबसे पहले आप इस आप को गूगल प्ले स्टोर से या हमारे लिंक से डाउनलोड करना है।
चरण 2 - अब इसे खोलें और वह मोबाइल नंबर दर्ज करें जो बैंक के साथ पंजीकृत है।
स्टेप 3 - ध्यान रखें कि जो नंबर आप डाल रहे हैं वह आपके फोन का सिम होना चाहिए क्योंकि इससे आपका अकाउंट वेरिफाई हो जाएगा।
स्टेप 4- अब आपको Google Pay पर पिन सेट करने का विकल्प मिलेगा, इसमें आप अपनी पसंद का कोई भी पिन सेट कर सकते हैं।
स्टेप 5 - अब आपको इस ऐप में Add Bank Account का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
स्टेप 6 - अब आपको कई बैंकों के नाम दिखाई देंगे, जिस बैंक में आपका खाता है उस पर क्लिक करें।
स्टेप 7- अब आपको सिम चुनने का विकल्प मिलेगा, जिसमें आपको वह सिम चुनना होगा जो बैंक से लिंक है।
चरण 8 - अब आपका खाता स्वचालित रूप से आपके Google Pay खाते से लिंक हो जाएगा।

Google Pay से पैसे कमाने के लिए, आप ये तरीके अपना सकते हैं:

रेफ़रल लिंक शेयर करें

अगर कोई आपके रेफ़रल लिंक से Google Pay ऐप्लिकेशन डाउनलोड करता है और पहली पेमेंट करता है, तो आपको 101 या 201 रुपये प्रत्येक रेफेर पर मिल सकता है।

कैशबैक पाएं

Google Pay से ऑफ़र के मुताबिक, आपको 101 या 201 रुपये का कैशबैक मिल सकता है. अगर आप एक दिन में 5 लोगों के साथ ऐप्लिकेशन शेयर करते हैं, तो आपको 500 से 1,000 रुपये मिल सकते हैं।

गेम खेलें

Google Pay एप्लीकेशन में लूडो, रम्मी जैसे गेम कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेकर और जीतकर पैसे कमाए जा सकते हैं।

How To Earn Money Google Pay Referral Code?

  • अगर आप भी रेफरल कोड की मदद से गूगल से पैसा कमाना चाहते हैं तो Google Pay Refer & Earn का मतलब है कि आपको इस ऐप का लिंक अपने यूजर्स या दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर शेयर करना होगा। अगर कोई आपके लिंक से इस Google Pay ऐप को डाउनलोड करता है और इस्तेमाल करता है तो आपको पैसे मिलेंगे। जितने ज्यादा लोग आपके रेफर लिंक से जुड़ेंगे आपको उतना ज्यादा पैसा मिलेगा।
  • Google Pay द्वारा ऑफर के अनुसार आपको ₹101 या ₹201 का कैशबैक दिया जाता है, इस प्रकार यदि आप इस एप्लिकेशन को एक दिन में 5 लोगों के साथ साझा करते हैं तो आपको ₹500 से ₹1000 तक मिलेंगे।
  • अपना रेफरल लिंक भेजने के लिए, अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें। वहां Refer and Earn लिखा होगा. वहां से आप लिंक को कॉपी कर सकते हैं और फेसबुक, व्हाट्सएप या इंस्टाग्राम के जरिए लिंक भेज सकते हैं।
  • डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

Google Pay Important Links

  • मैं आपको Google के एक सरल और सुरक्षित भुगतान ऐप Google Pay का उपयोग करने के लिए आमंत्रित कर रहा हूं। यह मेरा कोड है (9e3yo77) - बस इसे अपने पहले लेनदेन से पहले दर्ज करें। आपके पहले भुगतान पर आपको ₹21 का कैशबैक मिलेगा।
Use Refer Code 9e3yo77
GooglePay App Download Link Download App

अन्त:- हम आशा और उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा आर्टिकल बहुत पसंद आया होगा, जिसके लिए आप इस आर्टिकल को शेयर कर सकते हैं और अगर आपका कोई सवाल है तो आप एक संदेश भेज सकते हैं या हमसे Contact US Page के माध्यम से हमसे संपर्क कर सकते हैं। इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join