SBI और BOB के ग्राहकों को बैंक लॉकर एग्रीमेंट पर साइन करने के लिए बस दो दिन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
SBI और BOB के ग्राहकों को बैंक लॉकर एग्रीमेंट पर साइन करने के लिए बस दो दिन

समाचार रिपोर्ट: बैंक लॉकर ग्राहकों को नए बैंक एग्रीमेंट पर साइन करने का अधिकार है और इसका समय सीमित है। आपको ध्यान देने की आवश्यकता है कि आपके राज्य में कौन-कौन से बैंक खुले हैं और कौन-कौन से बंद हैं, इसकी जानकारी के साथ ही आपको अपने बैंक ब्रांच का पता करना होगा।

बैंक लॉकर एग्रीमेंट के नए रूप में सभी बैंकों ने ग्राहकों को अधिकारों को शामिल करने के लिए एक रिवाइज बैंक लॉकर एग्रीमेंट जारी किया है। ग्राहकों को बैंक जाने का आदान-प्रदान है, जहां वे अपना आधार, पैन, और फोटो प्रदान करेंगे और स्टांप पेपर पर साइन करेंगे।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने सभी बैंकों को 31 दिसंबर 2023 तक बैंक लॉकर होल्डर्स से नए समझौते पर साइन करने का निर्देश दिया है। बैंकों को ग्राहकों को आवश्यक जानकारी प्रदान करने और लॉकर समझौतों की स्थिति को अपडेट करने का भी आदेश है।

आखिरकार, सभी बैंक ग्राहकों से अपील कर रहे हैं कि वे इस समय सीमा के भीतर बैंक जाएं और अपने बैंक लॉकर एग्रीमेंट को नवीनीकरण करें, ताकि उनकी सुरक्षा और निर्भरता बनी रहे।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join