अब इन ऐप्स से करें फ्री रिचार्ज, चाहे Paytm हो या PhonePe, कटने लगे हैं पैसे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फ्री मोबाइल रिचार्जिंग: लोकप्रिय भुगतान प्रणाली Google Pay ने मोबाइल रिचार्ज पर भुगतान करना शुरू कर दिया है। Google Pay से पहले भी Paytm और Phonepe रिचार्ज पर सुविधा शुल्क ले रहे थे। बिना किसी चार्ज के फोन को रिचार्ज करने के लिए अभी भी कई ऐप्स उपलब्ध हैं, उनमें से कुछ के बारे में जानकारी यहां देखें।

अब इन ऐप्स से करें फ्री रिचार्ज, चाहे Paytm हो या PhonePe, कटने लगे हैं पैसे

क्या आपके फोन में बैलेंस नहीं है? Google Pay से रिचार्ज करने का प्रयास करने से बचें। Google Pay ने मोबाइल रिचार्ज के लिए चार्ज लेना शुरू कर दिया है. एक अन्य लोकप्रिय फिनटेक ऐप पेटीएम ने फोन रिचार्ज पर सुविधा शुल्क लेना शुरू कर दिया है। करोड़ों भारतीय ग्राहक UPI भुगतान सेवा Google Pay और Paytm का उपयोग करते हैं। PhonePe ने पहले ही रिचार्ज पर सुविधा शुल्क लेना शुरू कर दिया था.

अब यूजर्स को न सिर्फ मोबाइल रिचार्ज के लिए भुगतान करना होगा, बल्कि सुविधा शुल्क भी देना होगा। इसका मतलब है कि आप दो तरफ से मारे जायेंगे. हालांकि, कई मोबाइल ऐप्स फोन रिचार्ज करने के लिए पैसे नहीं लेते हैं। इनका उपयोग बिल्कुल निःशुल्क करें। तो आइए देखते हैं कौन से ऐप्स फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा देते हैं।

MobiKwik: कोई शुल्क नहीं

MobiKwik, एक लोकप्रिय वॉलेट ऐप, बहुत सारी सुविधाएँ प्रदान करता है। इससे आप अपना मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हैं. यहां आपको कोई सुविधा शुल्क नहीं देना होगा. MobiKwik ऐप पर मोबाइल नंबर दर्ज करके टेलीकॉम कंपनी का चयन करके रिचार्ज करें। यह ऐप निःशुल्क सेवाएँ प्रदान करता है।

FreeCharge: मुफ्त में रिचार्ज करें

इसके अलावा फ्रीचार्ज भारत में एक लोकप्रिय वॉलेट ऐप है। कई लोग इससे अपना फोन रिचार्ज कराते हैं. अगर आप भी चाहते हैं कि आपको मोबाइल रिचार्ज के लिए पैसे न देने पड़ें तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप से भारत के सभी प्रमुख मोबाइल ऑपरेटरों के फोन नंबर रिचार्ज किए जा सकते हैं।

BHIM UPI: आसानी से रिचार्ज करें

BHIM UPI के जरिए बिना किसी चार्ज के मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है। आप यहां से आसानी से अपना प्रीपेड मोबाइल नंबर रिचार्ज कर सकते हैं। लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि इसकी सेवा अभी सीमित है। फिर भी, इस ऐप से केवल एमटीएनएल और बीएसएनएल प्रीपेड नंबर ही रिचार्ज किए जा सकते हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join