अमीर बनने का सरल उपाय! इंस्टाग्राम से कमाएं लाखों रुपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप भी इंस्टाग्राम से कमाई करना चाहते हैं लेकिन हर बार असफल हो जाते हैं तो यह जानकारी आपकी मदद कर सकती है। यहां हम आपको बताएंगे कि इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाएं और हर महीने हजारों-लाखों रुपये कैसे कमाएं।

अमीर बनने का सरल उपाय! इंस्टाग्राम से कमाएं लाखों रुपए

अगर आपको इंस्टाग्राम पर रील्स बनाना पसंद है लेकिन आप उनसे पैसे नहीं कमा पा रहे हैं तो ये टिप्स आपके लिए हैं। दरअसल, इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है और हर दूसरा या तीसरा व्यक्ति रील्स बनाकर पोस्ट कर रहा है। ऐसे में प्रतिस्पर्धा बढ़ जाती है और रील्स के वायरल होने की संभावना बदल जाती है. हर कोई इंस्टाग्राम पर सामग्री पोस्ट करता है, लेकिन आप उनसे अलग हैं। हम इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाएंगे?

हर दिन कुछ नई और दिलचस्प सामग्री पोस्ट करें। इससे आपके फॉलोअर्स आपको अनफॉलो नहीं करेंगे और हमेशा बने रहेंगे।

इन बातों का रखें खास ख्याल

अगर आप इंस्टाग्राम पर पैसा कमाना चाहते हैं तो हर दिन कंटेंट पोस्ट करें।
फिल्टर और कॉन्सेप्ट समेत हर ट्रेंड, ट्रेंडिंग गानों पर नजर रखनी होगी।
शुरुआत में सर्वश्रेष्ठ और स्थानीय ब्रांडों को खुद को आगे बढ़ाना होगा। इसका मतलब है कि आपको उनके आधिकारिक पेज से एक मेल आईडी प्राप्त करनी होगी और उन्हें अपनी इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल और सामान्य जानकारी देनी होगी।
ब्रांडों के साथ मिलकर काम करें. भले ही वह अवैतनिक हो. आप चाहें तो जल एवं वृक्ष श्रम भी कर सकते हैं।
आपको अपने व्यक्तिगत खाते को क्रिएटर या व्यावसायिक खाते में परिवर्तित करना होगा।

सहयोग प्रकार (Collaboration Type)

शुरुआत में ब्रांड केवल बैटर सहयोग की पेशकश करता है। यही कारण है कि अगर आपको बड़े ब्रांड्स के साथ बेहतर सहयोग मिल रहा है तो आपको इसका फायदा भी हो सकता है। इसमें आपको एक मूल्यवान और महंगा उत्पाद मुफ्त में मिलता है जिसका आप प्रचार करते हैं। बदले में आपको एक रियल स्टोरी बनाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करनी होगी. एक बात का ध्यान रखें: इसमें ब्रांड आपको पैसे देता है, सिर्फ प्रोडक्ट नहीं।

किराये का सहयोग: ब्रांड के उत्पाद बेचने के अलावा आपको भुगतान भी मिलता है। आपको बस कंपनी के उत्पादों के साथ एक रील और कहानी पोस्ट करनी है।

इंस्टाग्राम प्रोफाइल को पर्सनल अकाउंट में बदलें

इसके लिए अपने अकाउंट में जाएं और सेटिंग्स एंड प्राइवेसी पर क्लिक करें। अब टाइप करें और टूल्स पर क्लिक करें।

इसके बाद प्रोफेशनल अकाउंट पर क्लिक करें। यहां आपको दो विकल्प दिखाई देंगे: क्रिएटर अकाउंट और बिजनेस अकाउंट। इनमें से एक चुनें और जारी रखें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join