पीएम मोदी का अयोध्या दौरा: 22 जनवरी को अयोध्या आने का फैसला न करें, जानें पीएम मोदी की वजह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
पीएम मोदी का अयोध्या दौरा: 22 जनवरी को अयोध्या आने का फैसला न करें, जानें पीएम मोदी की वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह से पहले अयोध्या न आने की अपील की है. वह नहीं चाहते थे कि इस खास मौके पर लोग भीड़ लगाएं. इसके पीछे उन्होंने वाजिब वजह भी बताई है.

प्रधानमंत्री ने एक संबोधन में कहा, ''मैं आप सभी से विनम्र अनुरोध करता हूं- कृपया 22 जनवरी को अयोध्या न आने का निर्णय लें। हर कोई इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनना चाहता है, लेकिन ऐसा हर किसी के लिए संभव नहीं है।'' वहाँ।"

उन्होंने जारी संबोधन में यह भी कहा, ''इसलिए मेरा राम भक्तों से अनुरोध है कि आप 22 जनवरी को अयोध्या आने का मन न बनाएं, बल्कि औपचारिक कार्यक्रम के बाद अपनी सुविधा के अनुसार आएं.''

मोदी ने देशवासियों से 22 जनवरी को दिवाली मनाने का भी आग्रह किया और कहा, "यह एक ऐतिहासिक क्षण है और हमारे लिए नए संकल्प लेने का समय है। आप सभी से अनुरोध है कि अपने घरों में श्री राम ज्योति जलाएं और दिवाली मनाएं।"

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन से दो अमृत भारत और छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई और शहर के पहले हवाई अड्डे, महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया।

पीएम ने कहा, ''दुनिया के किसी भी देश को, अगर विकास की नई ऊंचाइयों को छूना है, तो उसे अपनी विरासत का ख्याल रखना होगा। राम लला वहां तंबू में थे, आज सिर्फ राम लला ही नहीं, बल्कि 4 करोड़ गरीब लोग भी हैं'' देश की।" पक्का मकान दे दिया गया है।”

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join