PLI स्कीम से Ola Electric के लिए बड़ी खबर, Ola Electric अब IPO की तैयारी में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
PLI स्कीम से Ola Electric के लिए बड़ी खबर, Ola Electric अब IPO की तैयारी में

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एएनआई टेक्नोलॉजीज का एक प्रभाग है, जो ओला कैब्स भी संचालित करता है। इसके संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल हैं। ओला इलेक्ट्रिक को 27 दिसंबर को पीएलआई योजना के लिए मंजूरी मिली, जिससे यह इस योजना से सब्सिडी प्राप्त करने वाली पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी बन गई। कंपनी के आईपीओ का लक्ष्य 7250 करोड़ रुपये जुटाने का है और सितंबर 2023 में इसका मूल्यांकन 5.4 अरब डॉलर था।

भाविश अग्रवाल को पीएलआई योजना के तहत प्रमाणन प्राप्त हुआ है, जो ओला इलेक्ट्रिक को वित्तीय प्रोत्साहन प्रदान करेगा। यह पीएलआई योजना देश के विनिर्माण उद्योग को बढ़ावा देने और उन्हें अधिक प्रतिस्पर्धी मूल्य पर उत्पाद तैयार करने के लिए प्रेरित करने के लिए कंपनियों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है।

ओला इलेक्ट्रिक को 27 दिसंबर को सर्टिफिकेशन भी मिल गया और इस प्रक्रिया में 4 महीने लग गए। इसका मतलब है कि यह पीएलआई योजना के तहत प्रमाणन प्राप्त करने वाली पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी है।

ओला इलेक्ट्रिक ने 7250 करोड़ रुपये का आईपीओ लॉन्च करने की योजना बनाई है, जिससे यह आईपीओ के लिए आवेदन करने वाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी बन जाएगी।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। न्यूज़ पाने के लिए आप हमसे ट्विटर और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

और नया पुराने
WhatsApp Group Join